प्रतिभावान मेघावी छात्र छात्राओ का सम्मान समारोह


श्रीमान संपादक महोदय,

इंदौर । नगर औदीच्य समाज ने २९-०७-२०१२ को प्रतिभावान मेघावी छात्र छात्राओ का सम्मान समारोह का आयोजन मुकुंद राम छात्रावास परिसर में श्री राजेश्वर जोशी सभा गृह में आयोजित किया गया । जिसमे समाज के 101 मेघावी छात्र छात्राओ का सम्मान प्रमाण पत्र और शील्ड देकर किया गया । इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक श्री रमेश जी मेंदोला एवं विशेष अतिथि ब्रह्मण गौरव समाज सेवी श्री चन्द्र मोहन जी दुबे थे । कार्यक्रम का शुभारभ अतिथियों ने दीप प्रज्वलित करके किये । इसके बाद समाज की महिलाओ द्वारा सरस्वती वंदना की गयी । इस अवसर पर नगर औदीच्य समाज के अध्यक्ष श्री अनिल व्यास ने अपने अध्क्ष्यीय भाषण में समाज की आने वाली गतिविधियों और कार्यक्रम की जानकारी दी । और समाज जन से ये आह्वान किया की आपक
े सहयोग से हम इंदौर औदीच्य समाज के देश के समस्त इकाई की तुलना में बेहतर और कार्यशील बनायेंगे । आने वाले समय में हम समाज को उनत्ती की नयी दिशा प्रदान करने की कोशिश करेंगे जिसमे आपका सहयोग आपेक्षित है । इस अवसर पर समाज के सचिव नरेन्द्र याग्निक ने अपने भाषण में कहा की औदीच्य समाज इंदौर आने वाले समाज में प्रत्येक परिवार के सुख और दुःख का साथी है और निरंतर संपर्क में हर कार्यकारिणी सदस्य प्रत्येक परिवार से रहेगा और जो भी संभव मदद होगी वो परिवार को शासन के माध्यम से दिलाएगा ।
इस अवसर पर समाज सेवी श्री चन्द्र मोहन जी दुबे में अपने सम्भोधन में कहा की ब्राह्मण की हर बात को समस्त समाज बंधू मानते है जो यदि का देता है की जन्म पर व्यक्ति का नाम इस अक्षर से होना चाहिए तो प्रत्येक समाज के माता पिता अपने शिशु का नाम उस अक्षर से रख देते है इसका तात्पर्य यह हुआ की ब्राह्मण की मुख से निकले हुए वचन बहूत ही कीमती है और यदि ब्राह्मण अपने वचनों के सामर्थ्य और बदन चाहता है तो उसे अपने संस्कारो को और दिशावान बनाना होगा । आज ब्राह्मण समाज कुछ भटकाव की और जा रहा है जिससे समाज की अवन्ति हो रही है । औदिच्य समाज इंदौर बढ़ाई का पत्र है जो बच्चो के संस्कार को प्रोत्साहित कर रहा है ।
इस अवसर पर विधायक श्री रमेश जी मेंदोला ने कहा की
नगर औदिच्य समाज ने समाज के निरन्तर उत्थान में सक्रीय भूमिका निभाते हुए समाज के हर वर्ग का ध्यान रखने की कोशिश की है । नगर औदिच्य समाज ने बाल्यावस्था के समाज जन का उपनयन संस्कार का कार्यक्रम सर्व प्रथम कर समाज के संस्कारिकता की तरफ पहला कदम उठाया था और आज मेघावी छात्रो को सम्मानित कर उनके विकास की और सक्रीय भूमिका निभा रहा है । समस्त ब्राह्मण समाज में औदिच्य ब्राह्मण समाज का कार्य बहूत ही प्रसनीय है । इसके लिए अध्यक्ष श्री अनिल जी व्यास और उनकी कार्यकारिणी बधाई की पात्र है ।
कार्यक्रम का संचालन मनीष गौतम ने किया । इस अवसर मुख्य रूप से औदीच्य महासभा के महामंत्री श्री गोविन्द उपाध्याय , नगर औदीच्य समाज के संरक्षक श्री सुभाष जी जोशी , केदार पंडया , महेश जोशी , महेश शर्मा , दुर्गा प्रसाद शर्मा , विजय शर्मा एवं समस्त कार्यकारिणी सदस्य एवं पदाधिकारी और बड़ी तादाद में समाज जन मौजूद थे ।
अंत में कार्यक्रम का आभार अशोक शर्मा ने माना। कार्यक्रम की समाप्ति पर सभी समाज बंधुओ के स्नेह भोज का भी आयोजन था जिसमे सभी समाज बंधुओ ने साथ में ग्रहण किया ।

==========================================================================================================
इस साईट पर उपलब्ध लेखों में विचार के लिए लेखक/प्रस्तुतकर्ता स्वयं जिम्मेदार हे| इसका कोई भी प्रकाशन समाज हित में किया जा रहा हे|सभी समाज जनों से सुझाव/सहायता की अपेक्षा हे|